ग्रेटर नोएडा में बोले पीएम- हर बेइमान को मोदी से कष्ट, अब एयर स्ट्राइक का मांग रहे सबूत

12
SHARE

Jagran

Publish Date:Sun, 10 Mar 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी के साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए पुरानी सरकारों खासकार केंद्र में सत्तासीन रही कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने ग्रेटर नोएडा में आयोजित जनसभा में कहा कि जिस कोयला खान आवंटन में कांग्रेस सरकार ने घोटाले किए उसको भाजपा सरकार ने पारदर्शी बनाया। इस आवंटन में करोड़ों का घोटाला हुआ था उसी कोयला खान आवंटन को भाजपा सरकार ने पारदर्शी बनाया। विरोधियों को चुनौती भरे अंदाज में कहा -‘मैं किसी को घोटाले नहीं करने दूंगा और घोटाले करने वाले को मैं छोडूंगा भी नहीं।’

‘मोदी-मोदी’ के नारों ने उड़ाई विरोधियों की नींद
अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि यहां (सभा स्थल) पर मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं, इससे विरोधी दलों की नींद उड़ गई है। इशारों-इशारों में सपा-बसपा सरकारों पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले नोएडा की पहचान भूमि आवंटन व टेंडर घोटाले के रूप में होती थी। पुरानी सरकारों में नोएडा-ग्रेटर नोएडा को खूब लूटा गया, लेकिन अब नोएडा की पहचान विकास कार्यों से हो रही है। देश बदल रहा है। 2014 से पहले सिर्फ दो मोबाइल कंपनी देश में थी, लेकिन अब 125 हो गई हैं। इनमें से बड़ी कंपनियां नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं।

‘हिंदुस्तान की जयकार के लिए काम करता हूं’
अपने भाषण में पीएम ने कहा कि मोदी अपनी जयकार के लिए काम नहीं करता बल्कि, मोदी हिंदुस्तान की जय के लिए काम करता है। साथ ही कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने प्राचीन सभ्यता संस्कृति को नष्ट करने का काम किया, पहले की सरकारों ने अपने घोटालों पर घोटाले किए। मीडिया को राग दरबारी और चाटुकारों की पहचान करनी चाहिए।

हर बेइमान को मोदी से कष्ट
मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार की गलत नीतियों के कारण देश उन देशों से भी बिछड़ गए जो हमारे साथ आजाद हुए थे। हमारी सरकार दलाली करने वालों से सख्ती से निपट रही है। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि हर बईमान को मोदी से कष्ट है, इसलिए वह मिल मुझे गाली दे रहे हैं। मुझे गाली देने के लिए वे अब देश का भी विरोध करने लगे हैं।

पाकिस्तान को दिया उसी की भाषा में जवाब
आतंकवाद के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि उरी सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंक को पनाह देने वालों को उन्हीं की भाषा में समझाया। पुलवामा की घटना के बाद क्या मुझे चुप बैठना चाहिए था? क्या चौकीदार को सोते रहने चाहिए था? चौकीदार का कर्तव्य नहीं बनता कि वह देश पर हमला करने वालों को कड़ा जवाब दे, इसीलिए
रात में 3:30 बजे हमारे जहाजों ने आतंकवादियों के छक्के छुड़ा दिए।

दमवाली है भाजपा सरकार
पाकिस्तान दुनिया के आगे रोने लगा कि मोदी ने यह क्या कर दिया हमारे ऊपर। हमने आतंकवादियों के अड्डों को नष्ट कर दिया। पाकिस्तान सोच रहा था कि भारत पर हमला किया जाए, लेकिन उस ऐसा घाव दिया कि वह कुछ नहीं करेगा। पाकिस्तान की यह पता नहीं था कि अब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार नहीं है। क्या भारत 26/11 के आतंकवादी हमले को भूल सकता है? तब आतंकवादियों पर कार्रवाई करने के लिए दम चाहिए था, लेकिन
रिमोट कंट्रोल वाली सरकार में यह दम नहीं था।

पिछली सरकारों ने आतंकवाद को नहीं दिया सही जवाब
पीएम ने कहा कि 26/11 के आतंकवादी हमले के दौरान हमारी सेना बदला लेने के लिए तैयार थी, लेकिन तत्कालीन सरकार सोती रही। यही कारण था कि मुंबई हमले के बाद भी देश में लगातार आतंकवादी हमले होते रहे। इन हमलों में लोग मरे और घायल हुए, लेकिन पहले की कांग्रेस सरकार ने अपनी नीति नहीं बदली। यदि पहले की सरकार ने दमखम दिखाया होता और आतंकवादियों को उसी भाषा में जवाब दिया होता तो आज आतंक इतना बड़ा नासूर नहीं बनता।

अब बदल गया है भारत
पीएम ने पाकिस्तान ने चुनौती देने के अंदाज में कहा कि अब आतंकवादियों के आकाओं को पता चल गया है कि भारत अब पहले वाला भारत नहीं है, भारत बदल गया है। जो देश को टुकड़े करने का सपना देख रहे हैं उन को कड़ा जवाब दिया जा रहा है। जो देश के खिलाफ साजिश रचने का काम कर रहे है उनको जवाब दिया जाएगा। जो लोग सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांग रहे है वह पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं, ऐसे लोगों को सही रास्ते पर लाने की जरूरत है। ये कैसे लोग हैं इन को पहचानिए जिनके नाम पर पाकिस्तान में तालियां बज रही हैं। पाकिस्तान कह रहा है कि मोदी हमें मार कर चला गया, वह चिल्ला रहा है और रो रहा है दुनिया के आगे, लेकिन हमारे यहां सबूत मांगे जा जा रहे हैं। इन लोगों को यह तक नहीं पता था कि बालाकोट कहां है? हमारी सरकार ने पिछले 5 साल में जनता तक मूलभूत सुविधाओं को पहुंचाने का काम किया है। ऐसे भारत की योजना तैयार हो रही है जो सफल सक्षम और सुरक्षित हो।

भाषण के मुख्य अंश

जेवर में बनेगा देश सबसे बड़ा हवाई अड्डा
जेवर एयरपोर्ट के निर्माण की सभी प्रक्रिया तेजी से पूरी की जा रही है
जेवर एयरपोर्ट बन जाने की वजह से यहां के लोगों को दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा
बरेली से भी शीघ हवाई जहाजों की उड़ान होगी
जेवर एयरपोर्ट पर जाने के बाद यहां की तस्वीर बदल जाएगी
इससे इन शहरों की इकोनॉमी को बढ़ावा मिलेगा
उद्योगों का विकास होगा
एयरपोर्ट का लाभ समूचे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मिलेगा
जेवर एयरपोर्ट का निर्माण शीघ्रता से शुरू होगा
कांग्रेस की केंद्र सरकार ने बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाया
कांग्रेस सरकार ने कभी भी बिजली उत्पादन के क्षेत्र में कोई काम नहीं किया, यही कारण है कि देश में जरूरत के हिसाब से बिजली पैदा नहीं हो पाई
कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश विकास में पिछड़ा
कांग्रेस के शासन काल में नए बिजली उत्पादन केंद्र नहीं बने
हमारी सरकार का पूरा जोर बिजली उत्पादन पर है, कांग्रेस की सरकार ने पावर सेक्टर को खस्ताहाल कर दिया।
अब कांग्रेस की हालत भी खस्ता हो गई है।
कांग्रेस भी खस्ताहाल बिजली प्लांट की तरह खस्ताहाल हो गई है
हमारी सरकार ने ऊर्जा के क्षेत्र में बड़े कदम उठाए हैं
1950 से लेकर 2014 तक 65 वर्षो में ढाई लाख मेगावाट बिजली विकसित की गई, मैंने 5 साल में एक लाख मेगावाट बिजली विकसित की है।
65 साल में ढाई लाख और 5 साल में एक लाख बिजली विकसित रूप
अब नया भारत नई रफ्तार से आगे बढ़ रहा है
कांग्रेस के पुराने थके लोग देश को नहीं चला सकते
भाजपा सरकार ही देश को नई गति दे सकती है
भाजपा की केंद्रीय सरकार देश को बहुत आगे ले जाएगी
कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश बहुत पीछे रह गया, लेकिन अब भारत बदल रहा है
18000 गांव में आजादी के बाद भी बिजली नहीं पहुंची थी
हमने सौभाग्य योजना के तहत हर घर को बिजली से जोड़ने की योजना बनाई
प्रधानमंत्री ने कहा कि ढाई करोड़ परिवारों को बिजली दी गई
बिजली कनेक्शन देकर ढाई करोड़ घर रोशन किया
दिल्ली में कमजोर सरकार होती तो ये 5 साल भी ऐसे ही निकल जाते
भाजपा की मजबूत सरकार ने देश की दिशा और दशा बदलने का काम किया है
कांग्रेस सपा बसपा सरकारों में हर जगह दलाल बैठे थे, उन दलालों को मैंने खत्म करने का काम किया है।
अब दलाली करने वाले और बिचौलिया और जनता को लूटने वाले लोग मिलकर महागठबंधन बना रहे हैं।
यह लोग मिलकर मुझे मिटाना चाहते हैं, इन लोगों से मुझे कौन बचाएगा
मेरे साथ सवा सौ करोड़ जनता है जो मुझे इन बिचौलियों और दलालों और घोटाले बाजो से बचाएगी
देश को बचाना है तो इन घोटाले वालों को जवाब देना होगा, चुनाव में जनता जवाब देगी
पहले आधी आबादी के पास गैस कनेक्शन नहीं था बैंक खाते नहीं थे शौचालय नहीं थे
विदेशी हमलों से हमारी संस्कृति को नुकसान
पीएम मोदी ने कहा कि भारत में हुए विदेशी हमलों से हमारी प्राचीन सभ्यता संस्कृति को बहुत नुकसान हुआ है।
उन संस्कृति को पुनर्जीवित करने का काम यह ग्रेटर नोएडा के यह संस्कर्ति संग्रहालय करेगा

पीएम मोदी ने मेट्रो की ब्लू लाइन विस्तार समेत कई प्रोजेक्‍ट्स का किया उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे। यहां पर उन्होंने सबसे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी का लोकार्पण किया। वह इंस्टीट्यूट परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का भी अनावरण किया। इसके साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो का उद्घाटन भी किया।

कार्यक्रम के दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के अलावा कई माननीय भी मौजूद रहे।

नोएडा सेक्टर-32 सिटी सेंटर से सेक्टर-63 इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक ब्लू लाइन मेट्रो विस्तार का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा से किया। प्रधानमंत्री के उद्घाटन करते ही नोएडा के सेक्टर-63 इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन से मेट्रो को हरी झंडी दिखााई। लोगों के लिए शनिवार शाम चार बजे से ही यह सेवा भी उपलब्ध हो गई।

पीएम मोदी ने बुलंदशहर व बिहार के बक्सर जिले में होने वाले करोड़ों रुपये के कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण भी यहीं से किया। बिहार के बक्सर में स्थापित होने वाले 1320 मेगावॉट क्षमता के थर्मल पावर प्लांट का शिलान्यास प्रधानमंत्री वीडियो लिंक के जरिये ग्रेटर नोएडा से किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने बुलंदशहर में खुर्जा के नजदीक स्थापित होने वाले थर्मल पावर प्लांट की आधार शिला रखी।