आतंकवाद पर फिर पाक को अमेरिका की चेतावनी, भारत की तारीफ

10
SHARE

Amar ujala

Updated Sat, 30 Mar 2019

पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए अमेरिका ने फिर एक बार लताड़ लगाई है। वहीं आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रहे भारत के काम को सराहा है। अमेरिका ने फिर दोहराया कि आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई में वह भारत के साथ है। काउंटर टेररेजम जॉइंट ग्रुप की वाशिंगटन में हुई एक बैठक में अमेरिका ने ये बातें कहीं। इस बैठक में बयान साझा करते हुए भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को रोकने के लिए जल्द ठोस कदम उठाने का दबाव बनाया।

इस बैठक में पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को लेकर बातचीत होने की संभावना है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम पिछले काफी समय से भारत की चिंता का विषय बना हुआ है। ऐसे में भारत मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग कर रहा है, लेकिन चीन द्वारा बार-बार इसमें अडंगा लगा दिया जाता है। वहीं अमेरिका समेत फ्रांस, जर्मनी जैसे देश खुलकर भारत के पक्ष में खड़े दिखाई दे रहे हैं और मसूद को वैश्विक स्तर पर ब्लैकलिस्ट करने की मांग तेज हो गई है।

हालांकि, पाकिस्तान लगातार इस बात को नकारता रहा है कि उसके यहां किसी भी प्रकार के टेरर कैंप हैं या उनकी सरकार किसी तरह के आतंकवाद को पनाह दे रही है। बता दें कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले के पीछे जैश का नाम सामने आया था जिसका सरगना मसूद पाकिस्तान में है। आतंकी संगठन को सबक सिखाने के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थित आतंकी ठिकानों पर भारत ने एयर स्ट्राइक भी की थी। जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था।