IPL 2019 MI vs RCB: विराट की टीम को कम आंकना रोहित की होगी गलती, होगा कड़ा मुकाबला

3
SHARE

Jagran

Publish Date:Mon, 15 Apr 2019 

मुंबई इंडियंस को अपने ही घर वानखेड़े स्टेडियम में हैरान करने वाली हार झेलनी पड़ी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) की टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं। अधिकतर टीमों को यही उम्मीद होती है कि इन टीमों को आसानी से हरा दिया जाएगा। मगर क्रिकेट के छोटे प्रारूप में कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है।

निचले पायदान की टीमें भी अपने ऊपर वाली टीमों को चौंका सकती हैं। अब जब आरसीबी ने अपना पहला मैच जीत लिया है, तो आगे की जीत के लिए उनमें आत्मविश्वास आएगा। ऐसे में वह सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसके घर में ही होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर अपनी संभावना को बनाए रखने की उम्मीद करेगी। हालांकि जैसा पंजाब के खिलाफ मैच में देखने को मिला, मैच जीतने के लिए उन्हें लक्ष्य का पीछा करना पड़ा। चहल को छोड़कर उनके गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। इनमें से कोई भी पिछली गलतियों से नहीं सीख रहा है।

खिलाड़ी लापरवाह हो गए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जाएगा। इस वजह से उनके खेल में बहुत ही कम सुधार देखने को मिल रहा है। इसके अलावा उन्हें यह भी पता है कि इस प्रदर्शन का असर राष्ट्रीय टीम में उनके चयन पर नहीं पड़ेगा।

मुंबई फिर से जीत की लय हासिल करना चाहेगी। इसके लिए उन्हें इस बात पर विश्वास करना होगा कि वे किसी भी स्थिति को पलट सकते हैं।

रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर हार्दिक पांड्या को देकर एक दुर्लभ गलती की। आमतौर पर वह ऐसा नहीं करते हैं। यह ऑलराउंडर बीच के ओवरों में तो विकेट ले सकते हैं, लेकिन लक्ष्य का बचाव करते हुए उनकी गति काम नहीं आ सकती। वह स्वभाव से एक आक्रामक खिलाड़ी हैं। मगर कभी-कभी खिलाड़ी को थोड़ा रक्षात्मक भी होना चाहिए, ताकि वह फिर से आक्रामक हो सके।

मुंबई और आरसीबी के बीच यह एक रोमांचक मुकाबला होना चाहिए, क्योंकि आरसीबी ने अभी-अभी जीत का स्वाद चखा है और ऐसे में आप ज्यादा से ज्यादा जीत चाहते हैं।