ICC World Cup 2019 AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद

3
SHARE

Naidunia

Publish Date :Thu, 06 Jun 2019

12वें विश्व कप क्रिकेट में गुरुवार को वेस्टइंडीज के सामने 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की सशक्त चुनौती होगी। दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीत चुके हैं। जबर्दस्त फॉर्म में चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को जहां खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, वहीं वेस्टइंडीज की टीम हमेशा से चौंकाने वाला प्रदर्शन करती रही है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया है, वहीं वेस्टइंडीज ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट की करारी शिकस्त दी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच आसान नहीं होगा।

जेसन होल्डर की अगुआई वाली वेस्टइंडीज की टीम का तेज गेंदबाजी आक्रामण काफी धारदार है। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को सिर्फ 105 रन पर आउट कर 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। ओशाने थॉमस ने 27 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि आंद्रे रसेल, शेल्डन कॉटरेल और कप्तान होल्डर से उन्हें पूरा सहयोग मिला। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने जिस तरह पाकिस्तानी पारी को तहस-नहस किया था, वो लय टीम में काफी सालों बाद देखने को मिल रही है। ऐसे में इंग्लैंड की परिस्थितियों में तेज गेंदबाजी ही कैरेबियाई टीम की बड़ी ताकत मानी जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम विश्व कप में भले ही क्वालीफाइंग दौर से गुजरकर आई है, लेकिन जिस तरह से वो इंग्लैंड में खेल रही है, वो किसी भी मजबूत टीम को हरा सकती है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया भी इंडीज की ताकत से भलीभांति परिचित है और ऐसे में टीम कैरेबियाई अटैक को हलके में लेने की जरा भी भूल नहीं करेगी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज तेज गेंदबाजी खेलने में माहिर हैं। खासतौर से जिन बाउंसर्स की मदद से वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान की कमर तोड़ी थी, उन्हीं बाउंसर को खेलने में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज काफी कुशल हैं। एरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ बेहतरीन फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस के रूप में बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज के टॉप 5 बल्लेबाजों में 4 बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया नाथन लायन को टीम में शामिल कर सकता है।

संभावित टीमें : ऑस्ट्रेलिया – एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एडम जांपा/नाथन लायन, मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर नाइल।

वेस्टइंडीज – क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप, डैरेन ब्रावो, शिमरोन हैटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स, शोल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस, कार्लोस ब्रेथवेट, केमार रोच, शेनॉन गेब्रियल।