World Cup 2019: आज श्रीलंका को हराने उतरेंगे, बांग्लादेशी टाइगर्स, टक्कर का मुकाबला

2
SHARE

Amar ujala

Updated Tue, 11 Jun 2019

लगातार दो मैचों में हार से आहत बांग्लादेश और बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से परेशान श्रीलंका अपनी पिछली कमियों में सुधार करके मंगलवार को यहां होने वाले मैच में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेंगे।

बांग्लादेश ने विश्व कप में शानदार शुरुआत की थी। उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट पर 330 रन का अपना सर्वोच्च वनडे स्कोर बनाने के बाद 21 रन से जीत दर्ज की थी। लेकिन इसके बाद उसकी टीम यह लय बरकरार नहीं रख पायी तथा उसे न्यूजीलैंड से दो विकेट और मेजबान इंग्लैंड से 106 रन से हार झेलनी पड़ी।

 

बांग्लादेश की तरफ से स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। बल्लेबाजी क्रम में तीसरा नंबर उनको रास आ गया है और उन्होंने अब तक दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है। उनसे टीम को फिर से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

 

विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन सौम्या सरकार और तमीम इकबाल की सलामी जोड़ी अपेक्षित शुरुआत देने में नाकाम रही है।

 

बांग्लादेश की चिंता वैसे गेंदबाजी को लेकर है। पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने 386 रन लुटाए थे।

 

श्रीलंका भी पहले मैच में न्यूजीलैंड से दस विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद वापसी को लेकर आशान्वित होगा। दिमुथ करूणारत्ने की अगुवाई वाली टीम ने अफगानिस्तान को हराकर कुछ राहत की सांस ली है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द होने से उसे अंक बांटने पड़े।

 

श्रीलंका की टीम अपने दो मैचों में पूरे 50 ओवर तक नहीं टिक पायी जो उसके लिये चिंता का विषय है।

 

गेंदबाजी में श्रीलंका को चोटिल तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की कमी खलेगी जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 31 रन देकर चार विकेट लिये थे। ऐसे में लेसिथ मलिंगा की जिम्मेदारी अधिक बढ़ जाएगी।

टीम इस प्रकार हैं:

बांग्लादेश: मशरेफी मुर्तजा (कप्तान), अबू जैद, लिटन दास, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसादेक हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्या सरकार और तमीम इकबाल में से।

 

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लेसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसााल मेंडिस, जीवन मेंडिस, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरु तिरिमाने, इसुरू उदाना और जेफ्री वंडारसे में से।

 

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे से शुरू होगा।